Daesh News

सीएम नीतीश ने लोहिया पथचक्र का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज लोहिया पथचक्र का निरीक्षण किया. इस दौरान मुख्यमंत्री लोहिया पथचक्र पर रुककर पथचक्र के अगल-बगल बचे हुए भागों को देखा. मुख्यमंत्री ने पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत को निर्देश देते हुए कहा कि, पथ के अगल-बगल के बचे हुए भागों में ठीक ढंग से पौधारोपण कराएं और इसे व्यवस्थित और साफ-सुथरा रखें ताकि यह क्षेत्र सुंदर दिखे. इसके बाद मुख्यमंत्री ने बिहार संग्रहालय के सामने रुककर नये बनने वाले ऑफिसर्स फ्लैटों के संबंध में जानकारी ली. इस दौरान भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि ने मुख्यमंत्री को बताया कि, पुराने ऑफिसर्स फ्लैटों की जगह पर नये 10 मंजिला भवन का निर्माण कराया जाएगा और उसके आगे पार्क भी बनाया जायेगा.

10 मंजिला भवन होगा तैयार

इस दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि, बेहतर 10 मंजिला भवन बनाएं, ताकि इसमें अधिकारियों और कर्मचारियों को रहने की बेहतर सुविधा मिल सके. उन्होंने कहा कि, फ्लैट के आगे जब पार्क बन जाएगा तब इस क्षेत्र का दृश्य और सुंदर लगेगा. अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बिहार संग्रहालय बनाया गया है और इसके अगल-बगल में सब कुछ व्यवस्थित रहने से पूरा क्षेत्र आकर्षक दिखेगा. यहां पर ऊंचे फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कराएं ताकि बिहार संग्रहालय आने वाले लोग ऑफिसर्स फ्लैट की ओर पार्क में भी सुविधापूर्वक जा सकें और उधर से भी लोग बिहार संग्रहालय आसानी से आ सकें. उन्होंने कहा कि, इन सब चीजों का निर्माण जल्द शुरू कराएं. 

2 से 3 वर्ष में हो जाएगा निर्माण कार्य

इसके साथ ही निरीक्षण के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि, ऑफिसर्स फ्लैट पुराना है जहां अभी कम लोग रह पाते हैं, इसकी जगह पर यहां बहुत सुंदर भवन बनेगा जिसमें ज्यादा लोग रह सकेंगे. अधिकारियों और कर्मचारियों को रहने की सुंदर जगह मिल जाएगी. यहां पर फुट ओवर ब्रिज बनेगा ताकि बिहार संग्रहालय आने वाले लोग ऑफिसर्स फ्लैट की ओर पार्क में भी सुविधापूर्वक जा सकें और उधर से भी लोग बिहार संग्रहालय आसानी से आ सकें. इन सब चीजों का निर्माण कार्य 2-3 वर्ष के अंदर पूरा करने को हमने कहा है. पहले यह क्षेत्र कितना संकीर्ण था, अब यहां पर हमने चौड़ी सड़क बनवाई है जिससे आवागमन में सभी को सुविधा हो रही है. आपके विरोधी आपके बारे में कहते हैं कि आप काम नहीं कर रहे हैं, पत्रकारों के इस प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि, कौन क्या कहता है हम उसपर ध्यान नहीं देते हैं, हम अपने काम में लगे रहते हैं, आपलोग तो सब देख ही रहे हैं.