Daesh News

एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों ने रचा इतिहास, 100 मेडल खाते में डाले

एशियन गेम्स 2023 चीन में खेले जा रहे हैं. इसमें भारत ने इसिहास रचते हुए 100 पदक अपने खाते में डाल लिया है. एशियन गेम्स के 72 साल के इतिहास में यह पहली बार हुआ है. भारत की इस बड़ी उपलब्धि को देखते हुए अब आम से लेकर खास तक, हर कोई जश्न मना रहा है. खेल प्रेमी सोशल मीडिया पर लगातार अपनी खुशी शेयर कर रहे हैं. राजनीति से लेकर खेल जगत की बड़ी हस्तियां भी इस मौके पर अपनी खुशी जताते हुए भारतीय खिलाड़ियों को बधाई दे रहे हैं. इनमें प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने एशियन गेम्स में 100 पदक जीतने के लिए देशवासियों को बधाई संदेश दिया.

PM मोदी ने एक्स पर दी बधाई 

बता दें कि, पीएम मोदी ने बधाई देने के साथ ही घोषणा की है कि, वह 10 अक्टूबर को एशियन गेम्स में गए भारतीय दल से मिलेंगे. पीएम मोदी ने लिखा है, 'यह एशियाई खेलों में भारत के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है. भारत के लोग इस बात से रोमांचित हैं कि हम 100 पदकों की उल्लेखनीय उपलब्धि तक पहुंच गए हैं. मैं अपने खिलाड़ियों को हार्दिक बधाई देता हूं, जिनके प्रयासों से भारत को यह एतिहासिक उपलब्धि हासिल हुई है. हर प्रदर्शन ने इतिहास रचा है और हमारे दिलों को गर्व से भर दिया है .मैं 10 तारीख को हमारे एशियाई खेलों के दल की मेजबानी करने और हमारे खिलाड़ियों से बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं.'

टीम इंडिया ने कुल 25 गोल्ड मेडल जीते 

भारतीय खिलाड़ियों ने एशियन गेम्स 2023 में 100 मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. टीम इंडिया ने कुल 25 गोल्ड मेडल जीते हैं. उसके लिए खिलाड़ियों ने शनिवार सुबह तीरंदाजी में दो गोल्ड मेडल जीते. इसके साथ-साथ एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज भी जीता. भारत ने क्रिकेट, हॉकी, स्क्वैश, जैवलिन और शूटिंग समेत तमाम खेलों में गोल्ड जीते.  भारत की विमेंस कबड्डी टीम ने फाइनल में चीनी ताइपे को हराकर 100वां मेडल दिलाया. उसने गोल्ड जीता. विमेंस कबड्डी का फाइनल मैच काफी रोमांचक रहा. भारत ने इसे 26-24 से जीता. शनिवार की सुबह टीम इंडिया के लिए अच्छी रही. उसे तीरंदाजी में भी दो गोल्ड मेडल मिले. इसके साथ-साथ एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल मिला.