Daesh NewsDarshAd

गुजरात में गेमिंग जोन में भीषण आग, अब तक 28 की मौत

News Image

DESK-गुजरात के राजकोट में  नाना मावा रोड  स्थित टीआरपी गेमिंग जोन में भीषण आग लगी से अब तक 28 लोगों की दर्दनाक मौत हो चुकी है वहीं कई  जख्मी है. इस हादसे पर देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई राजनेताओं ने शोक जताया है. वहीं गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया है और अधिकारियों को कई निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने कहा है कि राज्य सरकार मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देगी.पूरे मामले की जांच के लिए  एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया है. इस जांच दल की रिपोर्ट के आधार पर सरकार आगे की कार्रवाई करेगी.

 घटना के संबंध में राजकोट के पुलिस आयुक्त राजू भार्गव ने बताया कि शनिवार की  दोपहर में टीआरपी गेमिंग जोन में आग लग गई. उन्होंने बताया कि आग नियंत्रण में है. हम यथासंभव अधिक से अधिक शव निकालने की कोशिश कर रहे हैं.. गेमिंग जोन का स्वामित्व युवराज सिंह सोलंकी नामक व्यक्ति के पास है. पुलिस आयुक्त ने कहा कि हम लापरवाही के लिए मामला दर्ज करेंगे जो मौतें हुई हैं, आगे की जांच तब होगी जब हम यहां बचाव अभियान पूरा कर लेंगे.

 इस हादसे पर दुख जताते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा है कि गुजरात के राजकोट में एक गेमिंग जोन में आग लगने की दुर्घटना में लोगों की मौत के बारे में जानकर मुझे गहरा दुख हुआ है. उन्होंने कहा कि मेरी संवेदना उन परिवारों के प्रति है जिन्होंने छोटे बच्चों सहित अपने प्रियजनों को खो दिया है. मैं ईश्वर से बचाए गए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा है कि राजकोट में आग लगने की घटना से बेहद व्यथित हूं. मेरी संवेदनाएं उन सभी के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है. घायलों के लिए प्रार्थना. स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहा है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने एक्स में पोस्ट कर कहा है राजकोट, गुजरात में एक मॉल के गेमिंग ज़ोन में लगी भयंकर आग से मासूम बच्चों समेत कई लोगों की मृत्यु का समाचार बहुत ही पीड़ादायक है. सभी शोकाकुल परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. सभी घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की आशा करता हूं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि वो राहत और बचाव कार्य में प्रशासन की हर संभव सहायता करें और, गुजरात सरकार एवं प्रशासन से अपेक्षा है कि वो इस घटना की विस्तृत और निष्पक्ष जांच कर सभी शोकसंतप्त परिवारों को शीघ्र न्याय दिलवाएं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image