Daesh News

ओला ने पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की, कम दाम में नया ई-स्कूटर Ola S1X भी मार्केट में उतारा

इलेक्ट्रिक स्कूटर मैन्यूफैक्चरर ओला ने सबसे सस्ती कीमत में नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1X लॉन्च कर दिया है. इसके अलावा कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को भी लॉन्च कर दिया है. बाइक 3 वैरिएंट में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ ने कुछ दिन पहले यह संकेत दिए थे कि कंपनी 15 अगस्त को नए इलेक्ट्रिक वेहिकल लॉन्च करेगी.

भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी ओला इलेक्ट्रिक ने अधिक खरीदारों को लुभाने के प्रयास में मंगलवार को अपनी सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1X को मार्केट में उतार दिया है. ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल के नेतृत्व वाले स्टार्टअप ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने एंड आइस एज पार्ट 1 कार्यक्रम में अन्य नए प्रोडक्ट के बीच अपनी नई पेशकश Ola S1X इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है.

ओला के नए स्कूटर को आईसीई किलर नाम दिया गया है. Ola S1X 150 किलोमीटर की रेंज वाले दो वेरिएंट में आता है. Ola S1X की शुरुआती कीमत करीब 79,999 रुपये है. कंपनी ने नए स्कूटर की बुकिंग 15 अगस्त से शुरू कर दी है और स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में 21 अगस्त तक बुकिंग पर कई आकर्षक ऑफर्स दिए जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि इस साल दिसंबर में Ola S1X electric Scooter की डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी.

ओला इलेक्ट्रिक ने Ola S1X स्कूटर लॉन्च करने के साथ ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक 3 वैरिएंट में अनवील की है. यह इलेक्ट्रिक बाइक को 3 ऑप्शंस के साथ क्रूज़र, एडवेंचर और रोडस्टर लॉन्च किया है. बाइक की कीमत, फीचर्स आदि को लेकर कंपनी ने अभी खुलासा नहीं किया है. हालांकि, ऐसा कहा जा रहा है कि दिसंबर से पहले त्योहारी सीजन में कंपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक को मार्केट में उतार सकती है.

ओला इलेक्ट्रिक ने 15 अगस्त 2023 को क्या-क्या लॉन्च किया?

1. Ola S1X electric Scooter- यह स्कूटर पोर्टफोलियो में सबसे सस्ता है.

2. Ola electric Bike- ओला इलेक्ट्रिक ने Cruiser, Adventure और Roadster वैरिएंट में ई-बाइक अनवील की हैं.

3. ओला इलेक्ट्रिक ने Diamond Head नाम से एक सुपरबाइक भी अनवील की है. इसके बारे में अभी ज्यादा खुलासा नहीं किया गया है.

4. MoveOS 4 सॉफ्टवेयर- ओला इलेक्ट्रिक का यह नया सॉफ्टवेयर वाहन में टेक्नोलॉजी और फीचर्स बढ़ाएगा. स्कूटर की रेंज भी बढ़ेगी.