Daesh News

बालू घाट पर वर्चस्व को लेकर ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की गई जान जबकि 3 लोग जख्मी

बिहार के आरा में सोन नदी से निकलने वाले सुनहले बालू के घाट पर वर्चस्व जमाने को लेकर एक बार फिर दो गुटों में हिंसक झड़प और अंधाधुंध फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया है. जहां दोनों ओर से हुई गोलीबारी में एक युवक की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई. जबकि इस दौरान वहां से गुजर रहे स्थानीय ग्रामीण सहित करीब तीन और लोगों को भी गोली लग गई. जिससे तीनों लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं. जिन्हें परिजनों के द्वारा तत्काल इलाज के आरा शहर स्थित निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया है. घटना जिले के कोईलवर प्रखंड अंतर्गत चांदी थाना क्षेत्र के खनगांव बालू घाट के पास की है. 

वहीं, गोलीबारी में युवक की मौत और तीन लोगों के घायल होने की सूचना मिलते ही चांदी थाना पुलिस सहित भारी संख्या में पुलिस बल दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित करते हुए पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है. मृतक सिकरहट्टा थाना क्षेत्र के सिकरौल गांव निवासी मनोज सिंह के 22 वर्षीय पुत्र हर्षीत सिंह है. जो अपने मां-बाप का एकलौता संतान बताया जा रहा है. जबकि गोलीबारी में घायल हुए लोगों में चांदी थाना क्षेत्र के खनगांव निवासी 55 वर्षीय बिहारी यादव, 25 वर्षीय सुनील कुमार और उदवंतनगर थाना क्षेत्र के बेलाउर गांव निवासी 22 वर्षीय प्रकाश चौधरी है.

इधर, घायल बिहारी यादव ने बताया कि, बालू घाट पर वर्चस्व को लेकर दो गुटों में बहस चल रही थी. इसी बीच एकाएक दोनों ओर से फायरिंग होने लगी और मैं वहां से गुजर रहा था तो अचानक आकर मुझे गोली लग गई. जबकि घायल दूसरा युवक सुनील कुमार ने बताया कि, खनगांव बालू घाट पर उत्खनन करने को लेकर हम लोगों को टेंडर मिला था. जहां आज हम लोग बालू निकासी के लिए घाट बना रहे थे. तभी नामजद लोगों द्वारा वहां आकर हम लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. जिसमें हमें और हमारे एक साथी को गोली लग गई और हम लोग जख्मी हो गए. वहीं, इस घटना में हमारे एक साथी की भी मौत हो गई है. 

जबकि बालू घाट पर गोलीबारी और हत्या की जानकारी मिलते ही आरा सदर एसडीपीओ चंद्र प्रकाश मौके पर पहुंच मामले की छानबीन शुरू कर दी. घटना के संदर्भ में एसडीपीओ चंद्र प्रकाश ने बताया कि, सूचना प्राप्त हुई है कि अवैध बालू उत्खनन को लेकर गोलीबारी की गई है. जिसमें एक युवक की मौत हो गई है और करीब तीन लोग जख्मी है. जिनका इलाज अस्पताल में कराया जा रहा है. पुलिस फिलहाल इस घटना को अंजाम देने में शामिल लोगों को शिनाख्त कर उन्हें गिरफ्तार करने में जुटी हुई है. जबकि सूचना यह भी है कि ये दोनों गुट में पूर्व से भी आपसी अदावत थी. जिसका पूरा पता लगाने में पुलिस जुटी हुई है.

भोजपुर से गौरव सिंह की रिपोर्ट