Daesh News

INDIA कॉर्डिनेशन कमिटी की बैठक के लिए तेजस्वी यादव दिल्ली रवाना, डेंगू होने की वजह से ललन सिंह नहीं गए

भाजपा के विरोध में बने विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA की नवगठित को-ऑडिनेशन कमेटी की पहली बैठक बुधवार को हो रही है. इस बैठक में शामिल होने के लिए राजद नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव दिल्ली रवाना हो गये हैं. लोकसभा चुनाव को लेकर 28 दलों के इस गठबंधन ने पिछले तीन माह से तैयारियां शुरू कर दी है. पिछली बैठक में इस गठबंधन की को-ऑर्डिनेशन कमेटी गठित की गयी थी. उसकी पहली बैठक 13 सितंबर यानी कल दिल्ली में होने वाली है. इस बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीतियों पर चर्चा होगी. साथ ही सीट शेयरिंग को लेकर भी बातचीत होने की बात कही जा रही है. को-ऑर्डिनेशन कमेटी की इस पहली बैठक में शामिल होने के लिए बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज दिल्ली रवाना हो गये.दिल्ली जाने से पहले पटना एयरपोर्ट पर उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की.

बैठक में जो भी बातें होगी हम अपनी राय रखेंगे

पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने बताया कि कल गठबंधन की को-ऑर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक होने वाली है. उसी में शामिल होने के लिए वे दिल्ली जा रहे हैं. 13 सितंबर की शाम को यह बैठक होगी और इसमें जो भी बातें होगी हम अपनी राय रखेंगे. लालू प्रसाद यादव के खिलाफ मामला चलाए जाने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि यह सब पहले भी होते आया है. यह कोई नई चीज थोड़े ही है. यह सब बेकार की बात है हम अपनी बात कोर्ट में रखेंगे. दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर गठबंधन के 14 सदस्यीय को-ऑर्डिनेशन कमिटी की बैठक होगी. जिसमें तेजस्वी यादव, हेमंत सोरेन,अभिषेक बनर्जी, राघव चड्ढा, जावेद अली खान, केसी वेणुगोपाल, शरद पवार, टीआर बालू, संजय राउत, डी राजा, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और माकपा के एक सदस्य भी शामिल होंगे. हालांकि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह डेंगू होने की वजह से इस बैठक में शामिल नहीं होंगे.

इसलिए महत्वपूर्ण है यह बैठक

यह बैठक इसलिए महत्वपूर्ण मानी जा रही है कि इसमें गठबंधन की रणनीति और भविष्य के कार्यक्रमों की रुपरेखा बनाई जाएगी. बैठक के लिए तेजस्वी यादव दिल्ली के लिए रवाना हो गए. वहीं BJP ने बैठक को पिकनिक बताया है. BJP प्रवक्ता राकेश कुमार सिंह ने कहा है कि भ्रष्ट लोगों का मिलन समारोह होने जा रहा है.

तेजस्वी यादव के खिलाफ सीबीआई की चार्जशीट पर सुनवाई टली

इधर, रेलवे में नौकरी देने के बदले जमीन और फ्लैट रजिस्ट्री कराने के मामले में तेजस्वी यादव के खिलाफ सीबीआई की तरफ से दायर चार्जशीट पर सुनवाई एक बार फिर से टल गई है. दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में अब 21 सितंबर को मामले की सुनवाई होगी. इस मामले में सीबीआई ने बीते 3 जुलाई को तेजस्वी यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया था. बीते 8 अगस्त को राउज एवेन्यू कोर्ट में इस मामले की पहली सुनवाई होनी थी, लेकिन एन वक्त पर सुनवाई टल गई थी. 12 सितंबर को फिर से मामले पर सुनवाई होनी थी, लेकिन सुनवाई एक बार फिर टल गई है.

अब इस मामले पर आगामी 21 सितंबर को सुनवाई होगी

सीबीआई द्वारा तेजस्वी के खिलाफ दायर चार्जशीट पर आज की सुनवाई में यह तय होना था कि चार्जशीट एक्सेप्टेबल है या नहीं. अगर कोर्ट तेजस्वी के खिलाफ चार्जशीट स्वीकार कर लेता है, तो तेजस्वी यादव को इस मामले में बेल लेना पड़ेगा. 8 अगस्त को होने वाली सुनवाई में सीबीआई ने कोर्ट को बताया था कि लालू यादव और तीन रेलवे अधिकारियों के खिलाफ केस चलाने के लिए केंद्र सरकार से इजाजत नहीं मिली है. सीबीआई ने इसके लिए कोर्ट से एक महीने का समय मांगा था, जिसपर कोर्ट ने सुनवाई के लिए 12 सितंबर की तिथि निर्धारित कर दी थी, लेकिन आज भी सुनवाई नहीं हो सकी. अब इस मामले पर आगामी 21 सितंबर को सुनवाई होगी.