Daesh News

एक तरफ दिल्ली में पीएम मोदी का शपथ ग्रहण, दूसरी ओर जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने बड़ी घटना को दिया अंजाम

Desk- एक तरफ राजधानी दिल्ली में नरेंद्र मोदी की तीसरी सरकार बन रही थी और उनके साथ उनके मंत्रिमंडल शपथ ले रहा था वहीं दूसरी ओर  आतंकवादी जम्मू कश्मीर में बड़ी घटना को अंजाम दे रहे थे. आतंकवादियों ने तीर्थ यात्रियों से भरी बस पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की, जिसमें 9 यात्रियों की मौत हो गई है जबकि 30 से ज्यादा यात्री गंभीर रूप से घायल है जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया  है. घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही अमित शाह ने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बात की है और घटना की निंदा करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

 मिली जानकारी के अनुसार कश्मीर के  आतंकवादियों ने घात लगाकर तीर्थयात्रियों की बस पर अटैक किया. गोलीबारी में ड्राइवर घायल हो गया, इसके बाद बस गहरी खाई में जा गिरी, उसके बाद भी आतंकवादी लगातार गोलीबारी करते रहे.इसमें तीन महिलाओं सहित 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि 32 घायल बताए जा रहे हैं. ये बस उत्तर प्रदेश और दिल्ली के तीर्थयात्रियों को वैष्णो देवी मंदिर लेकर जा रही थी.यह घटना पोनी क्षेत्र के तेरयथ गांव के पास हुई है.घायलों को तेरयथ अस्पताल में भर्ती कराया है.

 इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बात के और पूरी जानकारी लेने के बाद निगरानी रखने और प्रीत परिवार की मदद करने का निर्देश दिया है. वही अमित शाह ने भी  मनोज सिन्हा से बात करके कार्रवाई का निर्देश दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और जम्मू कश्मीर की फारूक अब्दुल्ला उमर अब्दुल्ला महबूबा मुफ्ती समेत अन्य राजनेताओं ने इस घटना की निंदा की है. घटना के बाद सुरक्षा बलों द्वारा सर्च अभियान तेज किया गया है और आतंकियों की खोज की जा रही है.

Scan and join

Description of image