Daesh NewsDarshAd

महागठबंधन के 5 उम्मीदवारों ने किया नामांकन, राबड़ी के साथ लालू ने भी दिखाया विक्ट्री साइन

News Image

बिहार विधान परिषद् के विधानसभा कोटे की 11 सीटों के लिए चुनाव का आज आखिरी दिन है. जिसको लेकर पूरी तरह से गहमागहमी का माहौल रहा. इस बीच महागठबंधन से 5 उम्मीदवारों ने आज नामांकन दाखिल किया. इस दौरान बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव के साथ-साथ सांसद मीसा भारती भी मौजूद रहीं. इस दौरान नामांकन करने के बाद राबड़ी देवी और लालू यादव ने साथ में विक्ट्री साइन दिखाया. वहीं, इस खास मौके पर आरजेडी पार्टी के कई अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे. 

महागठबंधन के प्रत्याशी ने दाखिल किया पर्चा

बता दें कि, आरजेडी की ओर से पूर्व सीएम राबड़ी देवी के अलावे अब्दुल बारी सिद्दीकी, प्रदेश राजद प्रवक्ता डॉ. उर्मिला ठाकुर और राजद के कार्यकारिणी सदस्य फैसल अली ने नामांकन भरा. तो वहीं, माले की ओर से शशि यादव ने पार्चा दाखिल किया. इस दौरान कांग्रेस के समर्थक भी विधानसभा में मौजूद रहे और महागठबंधन के प्रत्याशियों का समर्थन किया. वहीं, बात कर लें बीजेपी की तो, बीजेपी की ओर से मंगल पांडेय, अनामिका सिंह औरक लाल मोहन गुप्ता प्रत्याशी हैं. जो नामांकन दाखिल करेंगे.

21 मार्च को होगा मतदान

बता दें कि, जेडीयू से पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और खालिद अनवर नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं. इधर, हम पार्टी के संतोष कुमार सुमन ने भी नामांकन कर लिया है. सभी 11 सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया 11 मार्च यानि कि आज ही संपन्न हो जाएगी. 12 को नामांकन पत्रों की जांच होगी. जबकि 14 मार्च को प्रत्याशियों के नाम वापस लेने की अंतिम तिथि निर्धारित है. साथ ही चुनाव की स्थिति में 21 मार्च को मतदान और उसी दिन वोटों की गिनती कर चुनाव परिणाम जारी करने का शिड्यूल तय है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image