Daesh NewsDarshAd

RLM सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा को BJP ने दिया बड़ा गिफ्ट

News Image

Desk-RLM के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को लेकर बड़ी खबर है.. 2024 के लोकसभा चुनाव में काराकाट से हारने वाले उपेंद्र कुशवाहा अब राज्यसभा जाएंगे. बीजेपी ने अपने कोटे से उन्हें राज्यसभा भेजने का फैसला किया है. कुछ दिन पहले उपेंद्र कुशवाहा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की  थी.

 बताते चलेंगे लोकसभा चुनाव विधानसभा सदस्य मीसा भारती और विवेक ठाकुर चुनाव में जीते हैं और इस वजह से राज्यसभा के दो सीटें बिहार से खाली हुई है. इन सीटों पर चुनाव होना है. विधानसभा में सीटों की संख्या के आधार पर राज्यसभा की दोनों सीटों पर एनडीए की जीत तय मानी जा रही है.इनमें से एक सीट पर भाजपा उपेंद्र कुशवाहा को राज्यसभा भेजेगी.

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा कि एनडीए की तरफ से उपेंद्र कुशवाहा को राज्यसभा भेजा जाएगा. ये एनडीए के सभी दलों का सामूहिक फैसला है.वहीं आरएलएम अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा- "सभी सहयोगी दलों का आभार. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विशेष धन्यवाद. सभी लोग मिलकर 2025 के लक्ष्य को पाने के लिए मजबूती से काम करेंगे और जीत भी हासिल जरूर करेंगे."

 बताते चले की 2024 के लोकसभा चुनाव में काराकाट सीट पर भाजपा के पवन सिंह निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में उतरे थे. पवन सिंह खुद तो चुनाव नहीं जीत पाये पर उपेंद्र कुशवाहा को हार जरूर मिल गई.यहां से CPIML के राजाराम सिंह चुनाव जीतने में सफल रहे. चुनाव के दौरान बीजेपी पर आरोप लगा कि समय रहते उन्होंने पवन सिंह के खिलाफ कार्रवाई नहीं थी जिसका खामियाजा गठबंधन को भुगतना पड़ा.अब बीजेपी ने बड़ा फैसला लेते हुए उपेंद्र कुशवाहा को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है. उपेंद्र कुशवाहा के बहाने भाजपा कुशवाहा वोटर को अपने साथ लाने की कोशिश का प्रयास की है क्योंकि आरजेडी लगातार कुशवाहा को ज्यादा तवज्जो दे रही है और इस चुनाव में rjd को कुशवाहा समाज का समर्थन मिला है.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image