Daesh NewsDarshAd

भारत की तरफ आंख उठाकर देखने का साहस किसी के पास नहीं : गजेंद्र सिंह शेखावत

News Image

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और केंद्रीय आदिवासी कल्याण सह केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा जमशेदपुर में एनडीए प्रत्याशी विद्युत वरण महतो के नामांकन में शामिल हुए। इस अवसर पर साकची में आयोजित विशाल जनसभा को उन्होंने संबोधित किया।

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि पिछले 10 साल से नरेंद्र मोदी की सरकार काम कर रही है। इससे पहले यूपीए की सरकार मनमोहन सिंह के नेतृत्व में काम कर रही थी। यूपीए की सरकार के समय दो ही समाचार अखबार और टेलीविजन में आया करते थे। एक घोटाले का और दूसरा बम धमाके का। घोटाले ल्के चलते देश के बैंकों की हालत खराब थी। कच्चा तेल खरीदने का पैसा नहीं था। हमारे मंदिरों पर धमाके होते थे। एक दिन जम्मू के भगवान रघुनाथ के मंदिर पर धमाका होता था, तो दूसरे दिन तमिलनाडु में देवी मंदिर पर धमाका होता था‌ कभी गुजरात के अक्षर मंदिर में आतंकवादी हमला होता था, तो जयपुर में हनुमान मंदिर पर हमला होता था। इसके अलावा देश की आर्थिक गतिविधि के जितने केंद्र थे, वहां धमाके होते थे। हालात इतने बिगड़े हुए थे कि घर से जो व्यक्ति बाहर निकलता था, उसकी मां या पत्नी भगवान से प्रार्थना करती थी कि वह शाम को सही सलामत लौट आए। देश की सीमाएं असुरक्षित थी। देश के जवानों की गर्दन काट कर पाकिस्तान ले जाते थे। देश में इतनी कमजोर सरकार थी कि प्रतिकार नहीं कर पाती थी। बाहर निकलकर सिर्फ संवेदना के दो शब्द बोलती थी। चीन लगातार हमारे सीमा पर अतिक्रमण कर रहा था, लेकिन भारत की सेना के हाथ बंधे हुए थे। उन्हें छूट नहीं थी। देश हर मोर्चे पर विफल हो रहा था। बाहर भारत के कमजोर देशों की पहचान बन गई थी।

उन्होंने कहा कि जनता ने 2014 में प्रचंड बहुमत से नरेंद्र मोदी को आशीर्वाद दिया। नरेंद्र मोदी ने गरीब, महिला, किसान सबके लिए काम करने का संकल्प लिया। इसके जीवन को ऊपर उठाने का संकल्प लिया। भारत को शक्तिशाली देश बनाने के लिए काम करने का संकल्प लिया। पिछले 10 साल में देश में करोड़ों गरीबों को घर मिला। गरीबों के घर तक गैस का चूल्हा पहुंचा। करोड़ घरों तक बिजली पहुंची। करोड़ों घर में शौचालय बनाए गए। 40 करोड लोगों के घर तक बैंक का खाता पहुंचा। 25 करोड़ लोग गरीब रेखा से बाहर आ गए। हमारी सीमाएं भी सुरक्षित हुई है। भारत की तरफ आंख उठाकर देखने का साहस किसी के पास नहीं है। नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद मात्र दो आतंकवादी घटना हुई। इसका भी दुश्मन के घर में घुसकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करारा जवाब दिया। पिछले 5 साल में एक भी बड़ी आतंकवादी घटना देश में नहीं हुई है। पहले देश में आतंकी घटना होती थी तो हम निंदा प्रस्ताव पास करते थे। यूएनओ में जाकर इसमें हस्तक्षेप की गुहार लगाते थे। आज पूरी दुनिया इस बात को मानती है कि यूक्रेन और रूस की युद्ध को कोई मिटा सकता है तो उस व्यक्ति का नाम नरेंद्र मोदी है। यूक्रेन और रूस के युद्ध में देश के 27 हजार छात्र फंस गए थे। उसे सही सलामत देश में लाया गया। तिरंगे को पड़कर पाकिस्तान के बच्चे भी वहां से वापस आए। एक तरफ गरीब के जीवन परिवर्तन आया, तो दूसरे तरफ देश का सामर्थ्य बढ़ा है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में बहुत निवेश हो रहा है। पिछले 1 साल में एक लाख करोड़ रुपए का आई फोन निर्यात किया गया है। आज हम दुनिया के दूसरे सबसे बड़े मोबाइल बनाने वाले देश बन गया है। भारत दुनिया का तेजी से आर्थिक महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर। है भारत आर्थिक, सामरिक दृष्टि और तकनीकी रूप से ताकतवर हो रहा है।

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image