Daesh News

सुबह-सुबह सीनियर लीडर से मिलने पहुंचे CM नीतीश, ललन सिंह से भी की मुलाकात

बिहार के मुखिया नीतीश कुमार के मन में आखिर चल क्या रहा है ? आने वाले दिनों में बिहार की राजनीति में क्या कुछ बड़ा बदलाव होने वाला है ? किस तरह के सियासत में उलटफेर होने वाले हैं ? ऐसे कई तरह के सवाल इन दिनों लगातार उठ रहे हैं. हर कोई इन सवालों के जवाब तलाशने में जुटे हुए हैं और ऐसा सिर्फ इसलिए क्योंकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फुल ऑन एक्टिव मोड में दिख रहे हैं. 2024 में होने वाले चुनाव से पहले सीएम नीतीश पार्टी के कई छोटे-बड़े सभी नेताओं से वन टू वन बात कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ अचानक से सरकारी कार्यालयों में छापेमारी के लिए भी पहुंच जा रहे हैं. 

इसी क्रम में आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जदयू के सीनियर लीडर से मुलाकात करने के लिए पहुंचे. दरअसल, पूरे लाव-लश्कर के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जदयू के वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पर पहुंचे. जहां दोनों की लगभग 10 से 15 मिनट तक बातचीत हुई. वहीं, सूत्रों की माने तो वशिष्ठ नारायण सिंह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत होने की बात कही जा रही है. इसके साथ ही राजनीतिक रणनीतियां भी बनाने को लेकर खबर है. हालांकि, इस बारे अब तक कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है. लेकिन, लगातार कयासों का बाजार गर्म है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केवल जदयू के वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह ही नहीं बल्कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह से भी उनके आवास पर जा कर मुलाकात की. इस दौरान दोनों की तस्वीरें भी सामने आई. लेकिन, दोनों के बीच बातें क्या हुई, यह कुछ स्पष्ट नहीं हो सका है. बता दें कि, सीएम नीतीश लगातार एक्टिव मोड में हैं. अचानक ही वे कहीं भी छापेमारी या फिर नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. दूसरी तरफ 'इंडिया' गठबंधन को लेकर भी वे काफी ज्यादा सिरियस दिख रहे हैं. दरअसल, उन्होंने पिछले दिनों कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि, कांग्रेस के द्वारा बस 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी की जा रही है. 'इंडिया' गठबंधन पर ध्यान नहीं दिया जा रहा. सीएम नीतीश ने अपनी नाराजगी इस दौरान व्यक्त की थी. हालांकि, मुख्यमंत्री के इन तमाम गतिविधियों के बाद क्या कुछ बदलाव आने वाले दिनों में होता है, यह देखना दिलचस्प होगा.