Daesh News

सुपर-8 में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को हराया, फिलिप सॉल्ट ने खेली गजब पारी

क्रिकेट फैंस के लिए दिन फुल एंटरटेनमेंट के साथ गुजर रहा है. दरअसल, इंग्लैंड ने सुपर-8 के मैच में वेस्टइंडीज़ को 8 विकेट से हरा दिया. इंग्लैंड को जीत दिलाने में फिलिप सॉल्ट ने अहम योगदान दिया. सॉल्ट ने 47 गेंदों में 7 चौके और 5 छक्कों की मदद से 87 रनों की पारी खेली. ग्रुप स्टेज के सभी चार मैच जीतने वाली वेस्टइंडीज़ की दादागीरी इंग्लैंड के सामने नहीं चल सकी. वेस्टइंडीज़ और इंग्लैंड के बीच टी20 विश्व कप का 42वां मैच सेंट लूसिया के डैरन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था. मैच में इंग्लैंड ने एक तरफा जीत दर्ज की. 

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया था, जो उनके लिए सफल साबित हुआ. पहले बैटिंग के लिए उतरी वेस्टइंडीज़ ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 180 रन बोर्ड पर लगाए. टीम के लिए जॉनसन चार्ल्स ने 34 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 38 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने महज़ 17.3 में जीत अपने नाम कर ली. लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने मुकाबले पर पकड़ बनाए रखी और एकतरफा जीत अपने नाम की. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को फिलिप सॉल्ट और कप्तान जोस बटलर ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 67 (46 गेंद) रनों की साझेदारी की. इस पनपती हुई साझेदारी का अंत 8वें ओवर की चौथी गेंद पर कप्तान बटलर के विकेट से हुआ. बटलर को रोस्टन चेज ने पवेलियन की राह दिखाई. बटलर ने 22 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 25 रन बनाए. फिर टीम को दूसरा झटका 11वें ओवर की पहली गेंद पर मोईन अली के रूप में लगा, जिन्हें आंद्रे रसेल ने चलता किया. मोईन ने 10 गेंदों में 2 चौके लगाकर 13 रन बनाए. वहीं, इसके बाद वेस्टइंडीज़ के गेंदबाज़ इंग्लैंड का कोई विकेट नहीं गिरा सके. यहां से फिलिप सॉल्ट ने जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर 97 (44 गेंद) रनों की अटूट साझेदारी की और टीम को जीत की लाइन के पार ले गए. सॉल्ट ने 47 गेंदों में 7 चौके और 5 छक्कों की मदद से 87 रन स्कोर किए. 

Scan and join

Description of image