Daesh News

Baramulla Encounter: पाकिस्तान की नापाक हरकत नाकाम, LoC पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में आंतकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है. इस बीच बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास शनिवार (16 सितंबर) को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. 

कश्मीर पुलिस ने बताया कि बारामूला जिले के सीमावर्ती इलाके हथलंगा के उरी क्षेत्र में शनिवार सुबह मुठभेड़ छिड़ गई. पुलिस के मुताबिक, आगे भी क्षेत्र में तलाश अभियान जारी है. 

भारतीय सेना ने क्या कहा?

सेना की चिनार कोर ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘भारतीय सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस और खुफिया एजेंसियों के संयुक्त अभियान में बारामूला के उरी क्षेत्र में नियंत्रण रेखा के पास आज सुबह घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया. ’’

इसमें बताया गया कि तीन आतंकवादियों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की, जिसके बाद मुस्तैद सैनिकों ने उनका मुकाबला किया.  सेना के अनुसार, मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं, लेकिन आसपास के क्षेत्र में एक पाकिस्तानी चौकी से हो रही गोलीबारी के कारण तीसरे आतंकवादी का शव बरामद करने में मुश्किलें हो रही हैं.

पुलिस ने क्या कहा?

कश्मीर पुलिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर बताया, “बारामूला जिले के हथलंगा में उरी के सीमावर्ती इलाके में आतंकवादियों और सेना एवं बारामूला पुलिस के जवानों के बीच मुठभेड़ छिड़ गई है. ” इसपर  बाद में दी गई जानकारी में बताया गया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. आगे भी आतंकियों की तलाश को लेकर इलाके में तलाश अभियान जारी है.

अनंतनाग में भी चल रहा है अभियान

यह मुठभेड़ ऐसे समय में हो रही है जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग जिले के घने वन क्षेत्र से आतंकवादियों का सफाया करने का अभियान शनिवार को चौथे भी जारी है. इसके लिए ड्रोन और हेलीकॉप्टर की सुरक्षाबल मदद ले रहे हैं. ड्रोन की फुटेज में शुक्रवार (15 सितंबर) को एक गुफा पर गोले दागने के बाद एक आतंकवादी पनाह के लिए भागता दिखाई दिया थाा. 

आतंकवादियों के साथ  मुठभेड़ में सेना की 19 राष्ट्रीय राइफल्स इकाई के कमांडिंग अधिकारी कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष ढोचक, जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट्ट और सेना का एक अन्य जवान शहीद हो गए थे.