Daesh NewsDarshAd

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने दुमका और राजमहल में कई चुनावी सभाओं को संबोधित किया....

News Image

कल्पना सोरेन ने आज पार्टी के प्रत्याशी नलिन सोरेन और विजय हासंदा के लिए चुनावी सभा की, इस मौके पर उन्होंने दहाड़ मारी और कहा कि न कभी दिशोम गुरुजी झुके, न उनके बेटे हेमंत जी झुके, इसलिए हेमंत जी को भाजपा ने साजिश के तहत जेल में डाल दिया। भाजपा डरती है आपके आदिवासी नेता हेमन्त सोरेन जी से इसलिए चुनाव से ठीक पहले उन्होंने हेमंत जी को जेल में डाल दिया।

हेमंत जी ने 1932 खतियान, पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण, सरना आदिवासी धर्म कोड जैसे मुद्दे विधानसभा से पारित किये. कल्पना ने कहा कि इस बार का चुनाव आप जनता मालिक लड़ रही है. भाजपा के खिलाफ हेमंत जी की जेल की चाबी आप सभी के पास है. बीजेपी के मौसमी नेता आप के बीच बरगलाने की कोशिश करने आयेंगे, आपको उनकी बात सुनने के बाद सिर्फ झारखंड के सम्मान के प्रतीक तीर-धनुष का बटन दबा देना है।

कल्पना सोरेन ने कहा कि हम लोग झारखंड का बकाया एक लाख 36 हजार करोड़ रुपया केंद्र की तानाशाह सरकार से मांग रहे थे. लोगों को राशन, पेंशन और अबुआ आवास दे रहे थे.इसी से भाजपा को भारी तकलीफ हो गयी और आपके नेता के साथ ऐसा षडयंत्र कर डाला।

कल्पना ने कहा कि एक ही परिवार से छह भाई बहन अमर वीर शहीद सिदो कान्हू, फूलो झानों और चांद-भैरव कभी झुके नहीं, बल्कि अत्याचार के खिलाफ लड़ाई लड़े. दिशोम गुरु शिबू सोरेन ने भी झारखंड के आदिवासियों-मूलवासियों के हक-अधिकार के लिए महाजनों के खिलाफ लड़ाई लड़ी. आज हम गर्व से कहते हैं कि हम झारखंडी हैं. यह झारखंड उन्हीं दिशोम गुरुजी और असंख्य आंदोलनकारियों के संघर्षों की देन है. यह हमारा स्वाभिमान का निशान तीर-धनुष ही है जो आजादी के समय भी हमारे सम्मान का प्रतीक था. आज भी हमारे शान का प्रतीक है।

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image