Daesh NewsDarshAd

सुबह-सुबह अचानक स्कूल पहुंच गए केके पाठक, स्टूडेंट्स के साथ टीचर की भी लगा दी क्लास

News Image

कड़क आईएएस केके पाठक ने जब से शिक्षा विभाग की कमान संभाली है तब से वह लगातार फुल एक्टिव मोड में हैं. टीचर्स के साथ-साथ अधिकारियों पर भी ताबड़तोड़ शिकंजा कस रहे हैं और इसके साथ ही एक के बाद एक फरमान जारी कर रहे हैं. इसी क्रम में आज एक बार फिर केके पाठक का कड़क मिजाज दिखा. दरअसल, आज शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव पूर्णिया पहुंचे जहां उन्होंने सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने स्कूल में बच्चों के अनुपस्थित होने पर कड़ा एक्शन लेने के लिए कहा तो वहीं दूसरी तरफ शिक्षकों की क्लास भी लगा दी.   

बता दें कि, इस दौरान केके पाठक ने राजकीय कृति राजा पृथ्वी चंद उच्च माध्यमिक विद्यालय का भी निरीक्षण किया. छात्रों की उपस्थिति, लैब, क्लासरूम, शौचालय का जायजा लिया. इस दौरान विद्यालय के प्राचार्य को केके पाठक ने निर्देश दिया कि, तीन दिन से ज्यादा अनुपस्थित रहने वाले छात्र छात्राओं का नामांकन खत्म कर दिए जाए. वहीं, प्रत्येक दिन शौचालय की साफ-सफाई करवाने का निर्देश दिया. इसके साथ ही विद्यालय के प्रधान अशोक कुमार यादव ने बताया कि, स्मार्ट क्लास, बेहतर शिक्षा, छात्रों की उपस्थिति और साफ-सफाई को लेकर मुख्य सचिव ने कई निर्देश दिए.

कड़क आईएएस केके पाठक इतना ही पर नहीं रुके. बल्कि उन्होंने आगे कहा कि, तीन दिन से ज्यादा अनुपस्थित रहने वाले छात्रों के नाम काटने का भी निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि, आस-पास के कोचिंग संस्थानों के विद्यालय समय में चलाये जाने पर आपत्ति जाहिर किये और जिला शिक्षा पदाधिकारी को बंद कराने का निर्देश दिया. वहीं, विद्यालय की छात्रा ने इस तरह के निरीक्षण को सही ठहराया और छात्रों के बेहतर भविष्य के लिए जरूरी बताया. वहीं, केके पाठक के अचानक से स्कूल में पहुंचने के बाद पूरे स्कूल परिसर में हड़कंप मच गया. हालांकि, केके पाठक ने सभी को इस दौरान सख्त से सख्त आदेश दिए.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image