Daesh News

शशि कपूर के साथ इंटिमेट सीन देते वक्त रो पड़ी थीं शबाना आजमी, एक्ट्रेस ने सुनाया किस्सा

इंडस्ट्री के एक्टर्स के साथ शबाना आजमी का अनोखा बॉन्ड है. एक इंटरव्यू के दौरान वह शशि कपूर को याद करके रो पड़ीं. उन्होंने बताया कि वह बचपन से ही शशि कपूर की फैन थीं. अपनी पॉकेट मनी से उनकी तस्वीरें खरीदकर उन पर ऑटोग्राफ लेती थीं. जब साथ में काम किया तो इंटिमेट सीन के दौरान रोने लगीं. शबाना ने बताया कि शशि कपूर ने उनको डांट लगाई थी लेकिन उनका यह केयर करने का तरीका था. शबाना ने दुखी होकर कहा कि शशि कपूर ने जीने की इच्छा खो दी थी, इसलिए वह नहीं जी पाए. 

शशि कपूर ने लगाई डांट 

शबाना आजमी ने जूम टीवी से बातचीत में अपने गुजरे वक्त को याद किया. उन्होंने बताया कि शशि कपूर का प्यार जताने का तरीका अलग था. शबाना ने बताया, 'जब मुझे अचानक हीरा और पत्थर में उनके ऑपोजिट कास्ट किया गया तो यकीन नहीं हुआ. जिस तरह से वह अपना प्यार जताते थे वो अजीब था. आपको उदाहरण देकर बताती हूं, हम फकीरा की शूटिंग कर रहे थे. गाना था, दिल में तुझे बैठाकर.'

'अब मैं उनके पहुंचने से पहले सेट पर गई. सत्यनारायणजी कोरियोग्राफी कर रहे थे और मुझे पता लगा कि मूव्स बहुत ही इंटीमेट हैं. उस वक्त मैं बहुत छोटी थी और आंखों में आंसू आ गए. मुझे लगा कि दिल जोर से धड़क रहा था. मैं वो शॉट्स नहीं करना चाहती थी. मैंने अंदर जाकर अपने हेयरड्रेसर से कहा, मैं ये शॉट्स नहीं दे सकती और रोने लगी. तभी जोर से दरवाजा खटका. शशि कपूर आए. बोले, क्या दिक्कत है? मैंने कहा वो सीन्स नहीं कर सकती. वह बोले, क्यों, जब तुमको एक्ट्रेस बनना था तो बोली थीं,  मम्मी मैं भी एक्ट्रेस बनूंगी, तब तुमको खयाल नहीं आया कि इस तरीके की चीजें तुमको करना है. मूर्ख लड़की. शबाना बोलीं, मैंने अपने हेयरड्रेसर की ओर देखा और कहा, ये कितने बुरे हैं, मुझसे कैसे बात कर रहे हैं. जब आधे घंटे बाद मैं सेट पर गई तो उन्होंने सारे मूव्स चेंज करवा दिए थे. वह इस तरह के इंसान थे. शबाना ने बताया कि उनके दिल में शशि कपूर के लिए खास जगह है. उन्होंने उनकी बहुत मदद की. शबाना ने यह भी बताया कि वाइफ के निधन के बाद उन्होंने जीने की उम्मीद छोड़ दी थी. इसलिए वह बीमार होकर ठीक नहीं हो पाए.

Scan and join

Description of image