Daesh NewsDarshAd

जब मस्ती और रोमांस के साथ लाखों कमाने के ऑफर का विज्ञापन देख मचल पड़े युवा ..

News Image

Desk- रोजगार की तलाश में लगे युवाओं को अगर मस्ती और पैसे दोनों का एक साथ ऑफर मिले तो फिर उस ऑफर के पीछे दौड़ना लाजमी है.. सोशल मीडिया पर इसी तरह के एक ऑफर के पीछे दौड़कर कई युवाओं ने अपना कैरियर चौपट कर लिया... 

 दरअसल हरियाणा के नूंह से सामने आया है। यहां निःसंतान महिलाओं को प्रेग्नेंट कर लाखों रुपये कमाने का विज्ञापन निकाला गया, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
हैरान कर देने वाला ऑफर सामने आने के बाद सनसनी फैल गयी है।इस ऑफर में साफ साफ लिखा था कि निःसंतान महिलाओं को प्रेग्नेंट करो और बदले में लाखों कमाओ। अगर आपने बिना औलाद वाली महिलाओं को प्रेग्नेंट किया तो बदले में आपको लाखों रुपये मिलेंगे। इस ऑफर के झांसी में कई युवक आ गए और विज्ञापन दाताओं ने रजिस्ट्रेशन फी के नाम पर इन युवकों से काफी पैसे वसूल लिए.जब मस्ती और पैसे लेने की बारी आई, तो विज्ञापन दाताओं का मोबाइल नोट रीचेबल हो गया, इसके बाद पुलिस में शिकायत की गई.

स्थानीय पुलिस अधिकारियों की माने तो इस तरह का भ्रामक विज्ञापन देकर लोगों को ठगा जा रहा है। शिकायत के बाद एजाज और इरशाद नमक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.पुलिस अधिकारी ने आगे  बताया कि महिलाओं को 'प्रेग्नेंट' करने के बदले पैसे देने वाले फर्जी विज्ञापन पोस्ट हुए थे। ऐसा करके लोगों को ठगा जा रहा था। आरोपी बिना औलाद वाली महिलाओं को गर्भवती करने का फर्जी विज्ञापन देकर लोगों को झांसा देते थे। ये लोगों को फंसाने के लिए महिलाओं की फेक तस्वीरें इस्तेमाल करते थे।
जब लोग इन फर्जी विज्ञापन को देखकर संपर्क करता था तो वे उनसे रजिस्ट्रेशन फीस और अन्य जरूरी शुल्क के रूप में पैसे वसूलते थे और फिर संबंधित नंबर को ब्लॉक कर देते थे। शिकायत के बाद जांच में चार से ज्यादा फेक फेसबुक अकाउंट और फेक विज्ञापन मिले हैं।
 पुलिस अधिकारियों  आम लोगों से इस तरह के  फर्जी विज्ञापनों से सतर्क रहने की अपील की है.

 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image