Daesh News

खूंखार ‘एनिमल’ से ‘सैम बहादुर’ की भिड़ंत, जानें बॉक्स ऑफिस की रेस में कौन मार रहा बाजी

इस एक दिसंबर को बॉक्स ऑफिस पर साल 2023 की दो बड़ी फिल्मों के बीच भिड़ंत होने जा रही है. दरअसल रणबीर कपूर स्टारर 'एनिमल' और विक्की कौशल की 'सैम बहादुर' इस शुक्रवार, 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में पहुंच रही हैं. दोनों ही फिल्मों का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और रिलीज से पहले दोनों का काफी बज भी देखा जा रहा है. चलिए यहां जानते हैं बॉक्स ऑफिस की रेस में रणबीर कपूर और विक्की कौशल की फिल्म में से कौन सी मूवी बाजी मार रही है.

बॉक्स ऑफिस रेस में एनिमल और सैम बहादुर में से कौन सी है आगे?

बॉक्स ऑफिस पर इस साल कईं बड़ी फिल्मों का क्लैश हुआ है.11 अगस्त, 2023 को एक ही दिन और तारीख पर सनी देओल की "गदर 2" और अक्षय कुमार की "ओएमजी 2" रिलीज हुई थी. ओपनिंग डे पर दोनों ही फिल्मों को दर्शकों का शानदार रिस्पॉन्स मिला था और इन्होंने पहले दिन कंबाइंडली भारत में लगभग 800 करोड़ की कमाई की थी. हालांकि बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक 'गदर 2' का लाइफ टाइम कलेक्शन 525.45 करोड़ रुपये रहा और 'ओएमजी 2' का लाइफटाइम कलेक्शन 150.17 करोड़ रुपये रहा.

वहीं अब 1 दिसंबर को बड़े पर्दे पर रणबीर कपूर की 'एनिमल' और विक्की कौशल की सैम बहादुर के बीच क्लैश होने जा रहा है.इसी के साथ कयास लगाए जा रहे हैं कि ‘ओएमजी 2’ और ‘गदर 2’ की तरह, एक-दूसरे से टफ कंप्टीशन होने के बावजूद दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल हो सकती हैं.

एडवांस बुकिंग में ‘एनिमल’ दे रही 'सैम बहादुर' को मात

बता दे कि एनिमल और सैम बहादुर दोनों ही फिल्मों की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है और शुरुआती रुझान से पता चल रहा है कि ‘एनिमल’ गदर 2 को फॉलो कर रही है, जबकि सैम बहादुर ओएमजी 2 को दोहरा रही हैं यानी फर्स्ट डे फर्स्ट शो के लिए एडवांस बुकिंग में गदर 2 की तरह एनिमल फी आगे चल रही है है वहीं ओमजी 2 की तरह सैम बहादुर एडवांस बुकिगं में सेकंड चॉइस बनी हुई है.

अब तक 'एनिमल' और 'सैम बहादुर' की कितनी हुई एडवांस बुकिंग ?

एडवांस बुकिंग की बात करें तो सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक संडे तक 'एनिमल' के 3 लाख के करीब टिकटों की प्री बुकिंग हो चुकी थी. और इसी के साथ रणबीर कपूर की फिल्म ने रिलीज से पहले ही 6 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन भी कर लिया है. वहीं 'सैम बहादुर' की एडवांस बुकिंग की बात करें तो सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिकत इसके अभी तक 18 हजार 861 टिकटों की सेल हुई है. और इसी के साथ इसने 64 लाख 13 हजार रुपये स ज्यादा की कमाई कर ली है. फिलहाल अब देखने वाली बात होगी कि ये दोनों फिल्में अपनी रिलीज से पहले कितनी एडवांस सेल कर पाती हैं.