Daesh News

बिहार में BPSC टीचर का पकड़ौआ विवाह, नौकरी लगते ही जबरन कर दी शादी

बिहार में बीपीएससी पास शिक्षकों के दहेज का रेट तक वायरल हो रहा है. इस वायरल रेट में 20 लाख से नीचे तो कोई बात ही नहीं हो रही. लेकिन बुधवार की रात एक मास्टर जी का फ्री में बियाह हो गया. मास्टर जी भीड़ में छाती धुनते रह गए, लेकिन पब्लिक ने एक न सुनी और लड़की की मांग में सिंदूर भरवा कर ही दम लिया. इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है जिसे आप देख रहे हैं. 

बिहार में पकड़ौआ शादी का यह मामला बीपीएससी परीक्षा पास कर टीचर बने एक युवक का है. पकड़ौआ शादी का यह ताजा मामला जमुई का है जहां हाल ही में शिक्षक बने एक युवक की जबरन शादी करा दी गई. घटना गिद्धौर प्रखंड की है. पीड़ित युवक मुकेश कुमार बर्मा बीपीएससी की परीक्षा पास कर टीचर क्या बने उनकी जान आफत में आ गई. वो दबंग लड़कीवालों से गुहार लगाते रहे, 'मार दीजिए हमको, आप लोगों को मारना है मार दीजिए, सब मिलकर मार दीजिए लेकिन शादी मत कराइए', फिर भी उन्होंने एक नहीं सुनी और लड़की से उसकी शादी करा दी. 

जानकारी के मुताबिक लड़की के परिवारवाले ग्रामीणों की मदद से मुकेश कुमार बर्मा को घर से उठाकर मंदिर ले गए और फिर जबरन लड़की से उसकी शादी कर दी. अब इस पकड़ौआ शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दुल्हन पूर्णिमा का दावा है कि शादी ठीक होने के बाद मुकेश के साथ फोन पर बातचीत का सिलसिला और तेज हो गया. एक भी दिन ऐसा नहीं गुजरता था जब मुकेश पूर्णिमा को फोन न करे. मांझी द माउंटेन मैन फिल्म के हीरो का एक डायलॉग है कि - अरे झुनिया हम तो तोहरे पर मरते हैं रे. पूर्णिमा के मुताबिक मुकेश भी रोज कुछ ऐसा ही कहता था.

मुकेश कुमार वर्मा की हाल ही में बतौर टीचर सरकारी स्कूल में नौकरी लगी थी. वो गिद्धौर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बनझूलिया में सहायक शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं जबकि लड़की चकाई प्रखंड क्षेत्र की रहने वाली है.

बीपीएससी पास शिक्षक का 'पकड़ौआ बियाह'

हम आपको वो वायरल वीडियो भी दिखा रहे हैं. इस वायरल वीडियो के आधार पर कहा जा रहा है कि गिद्धौर पंच मंदिर में इसी बुधवार की देर रात एक BPSC पास टीचर का पकड़ौआ विवाह करा दिया गया. जिस नौजवान की शादी हुई है उसका नाम मुकेश कुमार वर्मा है. उसने पिछले साल 2023 में बिहार लोकसेवा आयोग शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 फेज वन को पास किया था. उसकी पोस्टिंग भी हो चुकी है. पहले आप वो वीडियो देखिए, इस वीडियो में टीचर भी अपना पक्ष रख रहा है और वो लड़की भी जिससे उसकी शादी कराई गई. 

वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह ग्रामीणों ने मुकेश के साथ जबरदस्ती की और उसकी शादी मंदिर के प्रांगण में करा दी. बताया जा रहा है कि जबरन शादी के दौरान जब मुकेश ने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट भी की गई.

क्या है पूरा मामला, समझिए यहां

बताया जा रहा है कि जमुई जिले में चकाई प्रखंड के बामदह के बेलदारी गांव के रहने वाले मुकेश कुमार वर्मा (पिता- सत्यनारायण वर्मा) की शादी दो साल पहले यानी 2021 में तय हुई थी. कहा जा रहा है कि जिस लड़की से मुकेश की शादी तय हुई थी वो केंदुआडीह गांव की रहने वाली है. उसका नाम पूर्णिमा कुमारी उर्फ सपना है. दावा तो यहां तक है कि दोनों साल 2015 से ही एक दूसरे से प्यार करते थे. इसके बाद ही दोनों के घरवालों ने राजी होकर उनकी शादी तय की.

क्या कहना है पूर्णिमा का

दुल्हन पूर्णिमा का दावा है कि शादी तय होने के एक साल बाद तक सब ठीक था. इसी वीडियो में वो कह रही है कि 'हमेशा आना जाना, बात करना सबकुछ ठीक था. 2015 से हमारा इनके साथ प्रेम प्रसंग था. नौकरी लगते ही बदल गए.' वहीं मुकेश का कहना है कि 'हमको जान से मार दीजिए लेकिन ई शादी हम नहीं मानेंगे. ये हमको ब्लैकमेल कर रही थी.'

हमको ब्लैकमेल किया गया- BPSC पास शिक्षक मुकेश

मुकेश इसी वीडियो में आगे कहता है कि 'अभी जब जॉब लगा है तो शादी करने के लिए मेरे पीछे पड़ गई है. ये फोटो 2018 का फोटो दिखा कर ब्लैकमेल कर रही है. ये फोटो बर्थडे का था. नौकरी लगते ही हमारे पीछे पड़ गई. हम इसके साथ खुश नहीं रहेंगे. आप शादी करा दीजिए तो भी.' वहीं इस मामले में गिद्धौर के थानेदार ब्रज भूषण सिंह ने कहा कि अभी तक केस में किसी तरफ से कोई कम्प्लेन नहीं मिली है. अगर कोई लिखित शिकायत देगा तो पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी.

ग्रामीणों द्वारा जबरन शादी करा दिए जाने के बाद भी शिक्षक मुकेश कुमार वर्मा बार-बार यह कहते सुने जा रहे हैं कि ये शादी उसकी मर्जी से नहीं हो रही है, हम इसके साथ खुश नहीं हैं, जबरदस्ती शादी करा भी दीजिएगा तो हम नहीं रहेंगे.  2018 का फोटो दिखाकर उसको ब्लैक मेल किया जा रहा है. मुकेश ने ये भी कहा कि नौकरी लगी तो ये परिवार शादी के लिए पीछे पड़ गए थे. फिलहाल पीड़ित टीचर ससुराल न जाकर अपने कमरे में रहकर ही स्कूल की ड्यूटी कर रहा है. 

बता दें कि अभी हाल ही में एक और बीपीएससी टीचर गौतम को भी उसके स्कूल से अगवा कर लिया गया था और दबंगों ने उसकी शादी अपनी बेटी से करा दी थी. इस दौरान स्कूल टीचर गौतम के साथ मारपीट भी की गई थी. उसने थाने में शिकायत दर्ज करवाते हुए कहा था कि ये शादी उसकी मर्जी के खिलाफ हुई है इसलिए वो लड़की को अपने साथ नहीं रखेगा.