Daesh News

ठंड ने दिखाया ऐसा रुप... बंद हो गए राजधानी पटना के स्कूल, डीएम ने दिया आदेश

राजधानी पटना समेत तमाम जिलों में ठंड का जबरदस्त प्रकोप देखने के लिए मिल रहा है. खासकर सुबह और शाम के वक्त लोगों को ज्यादा ठंड महसूस हो रही है. लगातार तापमान गिरने के कारण आम जन-जीवन पूर तरह प्रभावित हो गया है. इस बीच राजधानी पटना के बच्चों से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ गई है. दरअसल, बढते ठंड को देखते हुए राजधानी पटना के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. पटना के सभी स्कूल 16 जनवरी तक के लिए बंद कर दिए गए हैं. लेकिन, सिर्फ कक्षा एक से आठवीं तक के ही स्कूल बंद किए गए हैं.

डीएम चंद्रशेखर ने जारी किया आदेश

इसके अलावे 9वीं से लेकर 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खुले रहेंगे. सुबह 9 बजे से स्कूल का संचालन शुरु किया जाएगा. पटना के डीएम चंद्रशेखर ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया है. बता दें कि, सूबे में इन दिनों शीतलहर का प्रकोप देखा जा रहा है, जो बच्चों के लिए हानिकारक है. बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए डीएम के द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है. इधर, बढते ठंड के देखते हुए लोगों को खुद का खास ख्याल रखने की अपील की जा रही है. इसके साथ ही गर्म पदार्थों का सेवन करने की अपील की जा रही है. 

मौसम विभाग का पुर्वानूमान  

बता दें कि, मौसम विभाग ने पुर्वानूमान जारी किया है कि, 12 जनवरी से 15 जनवरी के दौरान बिहार के अधिकांश जिलों में शीतलहर की स्थिति बनने की संभावना है. मौसम विभाग की ओर से ठंड से बचने के लिए अधिक गर्म कपड़े पहनने और गर्म पदार्थ का सेवन करने का सलाह दी जा रही है. इसके साथ ही मौसम विभाग की ओर से राज्य के उत्तर बिहार के कई जिलों में घना कुहासा छाए रहने की चेतावनी दी गई है. शीतलहर की सीमा 15 जनवरी से आगे भी बढ़ सकती है. साथ ही 17 जनवरी को दक्षिण बिहार के कुछ जिलों में हल्की वर्षा होने की भी संभावना बनी हुई है.