Daesh News

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने NDA नेताओं के साथ की बैठक, स्पीकर और डिप्टी स्पीकर को लेकर चर्चा की

Desk - इंडिया गठबंधन द्वारा लोकसभा में डिप्टी स्पीकर पर दावा किया जाने के बाद सत्ताधारी एनडीए गठबंधन भी रणनीति बनाने में जुट गई है.

 इसको लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर एनडीए के घटक दलों के नेताओं की बैठक आयोजित की गई जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, टीडीपी की तरफ से राममोहन नाइडू, जदयू की तरफ से ललन सिंह, लोजपा रामविलास की तरफ से चिराग पासवान समेत कई अन्य नेता शामिल हुए.

 इस बैठक में 18 वीं लोकसभा के गठन के बाद बुलाई गई  संसद सत्र को लेकर चर्चा हुई, जिसमें लोकसभा स्पीकर के साथ ही डिप्टी स्पीकर पद को लेकर भी चर्चा की गई. बीजेपी ने सहयोगी दलों का मन टटोलने का प्रयास किया कि आखिर इंडिया गठबंधन के द्वारा डिप्टी स्पीकर को लेकर किए जा रहे दावे पर इनका क्या रुख है. क्या इंडिया गठबंधन को डिप्टी स्पीकर का पद दिया जा सकता है या फिर एनडीए गठबंधन स्पीकर और डिप्टी स्पीकर दोनों पदों पर खुद ही अपना प्रत्याशी देगी, हालांकि इससे पहले 17वीं लोकसभा में कोई भी डिप्टी स्पीकर नहीं बन पाया था. उस लोकसभा में  किसी भी पार्टी को विपक्षी दल का दर्जा नहीं मिला था, लेकिन 18वीं लोकसभा में कांग्रेस को विपक्षी दल का दर्जा मिलना निश्चित है. इसलिए कांग्रेस समेत इंडिया गठबंधन के दल डिप्टी स्पीकर पद पर दावा कर रहे हैं.

Scan and join

Description of image