Daesh NewsDarshAd

मुंबई ने रिकॉर्ड 42वीं बार जीता रणजी ट्रॉफी का खिताब

News Image

मुंबई की टीम ने एक बार फिर से रणजी ट्रॉफी जीत ली है. रणजी ट्रॉफी का 2023-24 का सीजन गुरुवार, 14 मार्च को समाप्त हो गया. मुंबई और विधर्भ के बीच खेले गए फाइनल मैच में मुंबई ने जीत दर्ज की और रिकॉर्ड 42वीं बार ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया. 

कौन बने मैन ऑफ द मैच ? 

फाइनल मैच में दमदार शतक जड़ने वाले मुशीर खान को प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला. मुशीर खान भारत के लिए टेस्ट डेब्यू कर चुके सरफराज खान के छोटे भाई हैं. मुशीर ने विधर्भ के खिलाफ फाइनल मैच की पहली पारी में 6 रन ही बना पाए थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 326 गेंदों में 136 रनों की पारी खेली थी. दूसरी पारी में उनको गेंदबाजी भी करनी पड़ी और दो महत्वपूर्ण विकेट भी उन्होंने चटकाए. 


वहीं मुंबई के ही तनुष कोटियान ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया. उन्होंने फाइनल में सात विकेट झटके; पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में 4 विकेट लिए. इसके अलावा सेमीफाइनल और क्वार्टर फाइनल में तनुष ने 4-4 विकेट निकाले थे. सेमीफाइनल में तो उन्होंने 89 रनों की पारी भी खेली थी. वहीं, क्वार्टर फाइनल में उनके बल्ले से शतक निकला था. पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया. तनुष कोटियान ने बतौर गेंदबाज 10 मैचों में 29 विकेट हासिल किए, जबकि बल्ले से उन्होंने अहम मैचों में योगदान दिया. 10 मैचों में उनके बल्ले से कुल 502 रन निकले. इसी हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर उन्हें 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' चुना गया. 

मैच का हाल 

मैच की बात करें तो मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 224 रन ही बनाए थे, लेकिन विधर्भ की टीम 105 रन ही अपनी पहली पारी में बना सकी. इस तरह मुंबई को पहली पारी के आधार पर 119 रनों की बढ़त मिली. दूसरी पारी में मुंबई ने 418 रन बनाए और विधर्भ को 538 रनों का लक्ष्य दिया, लेकिन विधर्भ की टीम 368 रन ही बना सकी और इस तरह मुंबई ने मुकाबला 169 रनों से जीत लिया.   

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image