Daesh News

सीएम नीतीश ने बिहार बिजनेस कनेक्ट 2023 के प्लेनरी सेशन का किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज सम्राट अशोक कन्वेंशन केंद्र स्थित ज्ञान भवन में बिहार बिजनेस कनेक्ट 2023 के प्लेनरी सेशन का विधिवत् उद्घाटन किया. कार्यक्रम के दौरान अडानी ग्रुप के निदेशक प्रणव अडानी, नाहर ग्रुप इंडस्ट्री के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक कमल ओसवाल, ए.एम.डी. के चीफ इंफॉर्मेशन ऑफिसर हंसमुख रंजन ने बिहार में अपनी-अपनी कंपनियों द्वारा किए जा रहे निवेश के संबंध में विस्तृत जानकारी दी और सभी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बिहार में किए जा रहे कार्यों की भूरी-भूरी प्रशंसा की. शिक्षा, नारी सशक्तीकरण, सोशल रिफॉर्म, लॉ एंड ऑर्डर, इंफ्रास्ट्रक्चर और कृषि क्षेत्र सहित अन्य क्षेत्रों में किए जा रहे विकास कार्यों की चर्चा की और कहा कि बिहार में काफी बदलाव आया है और यहां निवेश के लिए अनुकूल माहौल है. हमलोग बिहार सरकार का शुक्रिया अदा करते हैं कि बिहार में उद्योग लगाने के लिए हमलोगों को मौका दे रही है.

लॉजिस्टिक पॉलिसी 2023 का लोकार्पण

कार्यक्रम के दौरान उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव संदीप पौन्ड्रिक ने बिहार में उद्योग लगाने की संभावनाओं को लेकर एक प्रस्तुतीकरण दिया और बिंदुवार विस्तृत जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम की शुरुआत के पूर्व विभिन्न कंपनियों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया और उनके उत्पादों एवं कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी ली. कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने लॉजिस्टिक पॉलिसी 2023 का लोकार्पण किया और साथ ही उद्योग विभाग के कॉफी टेबल बुक का भी विमोचन किया. कार्यक्रम के दौरान बिहार में उद्योग के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों पर आधारित एक लघु फिल्म की प्रस्तुति दी गई. कार्यक्रम के दौरान उद्योग विभाग एवं प्रमुख कंपनियों के बीच बिहार में निवेश प्रस्ताव से संबंधित एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर हुआ और एक-दूसरे को हस्तांतरित किया गया जिसमें प्रमुख रूप से भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन कंपनी, पटेल एग्री इंडस्ट्री, हॉलटेक इंटरप्राइजेज कंपनी, इंडो-यूरोपियन हर्ट हॉस्पिटल एंड रिसर्च इंस्टीट्यूशन, देव इंडिया प्रोजेक्ट शामिल है.

मुख्यमंत्री ने दिया धन्यवाद

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अडानी ग्रुप के निदेशक प्रणव अडानी, नाहर ग्रुप इंडस्ट्री के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक कमल ओसवाल, ए.एम.डी. के चीफ इंफॉर्मेशन ऑफिसर हंसमुख रंजन, पटेल एग्री इंडस्ट्री के निदेशक डॉ. दिलीप कुमार, टाइगर कंपनी के चीफ एक्जक्यूटिव ऑफिसर महेश कुमार, हाईस्प्रिट कॉमर्शियल वेंचर के प्रबंध निदेशक तुषार जैन, माइक्रोमैक्स के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर राजेश अग्रवाल, वी टू रिटेल के राम अग्रवाल को प्रतीक चिह्न एवं शॉल देकर सम्मानित किया. मुख्यमंत्री ने भारत के उद्योग जगत से जुड़े विभिन्न प्रतिनिधियों तथा 16 अन्य देशों के उद्योग जगत के प्रतिनिधियों से मुलाकात की और उनका स्वागत, अभिनंदन किया और बिहार में आने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. मुख्यमंत्री ने उन्हें भरोसा दिलाया कि, बिहार सरकार उन्हें हर तरह की मदद और सुविधा प्रदान करेगी.