Daesh News

एलन मस्क ने 'एक्स' यूजर्स के लिए किया बड़ा ऐलान, मुफ्त में मिलने वाली है प्रीमियम सर्विस

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' लोगों के पसंदीदा प्लेटफॉर्म में से एक है. वहीं, एलन मस्क ने जब से 'एक्स' की कमान संभाली है, तब से वह लगातार एक के बाद एक कई तरह के बदलाव कर रहे हैं. नए फीचर्स को लाना और अपग्रेड का वह लगातार ऐलान करते आ रहे हैं. इसी क्रम में एक और बड़ा ऐलान एलन मस्क ने कर दिया है. जनकारी के मुताबिक, एलन मस्क ने एक्स की प्रीमियम और प्रीमियम प्लस सर्विस को फ्री में ऑफर करने का ऐलान किया है. यानि कि, अगर आप एक्स का इस्तेमाल करते हैं, तो आप जानते होंगे कि इसमें प्रीमियम और प्रीमियम प्लस की सर्विस भी मिलती है, जिनका इस्तेमाल करने के लिए यूज़र्स को पैसे खर्च करके सब्सक्रिप्शन खरीदना पड़ता है. 

एलन मस्क ने किया ऐलान

लेकिन, अब एलन मस्क ने अपने एक्स यूज़र्स को फ्री में प्रीमियम सर्विस देने का ऐलान किया है. हालांकि, इसके लिए एलन मस्क ने एक शर्त भी रखी है. दरअसल, एलन मस्क ने अपने एक्स अकाउंट के जरिए एक पोस्ट किया और उस पोस्ट के जरिए इस बात का ऐलान किया कि अब से एक्स के जिन यूज़र्स के फॉलोवर्स की संख्या कम से कम 2500 होगी, उन्हें फ्री में प्रीमियम सर्विस का सब्सक्रिप्शन मिलेगा. वहीं, जिन यूज़र्स के फॉलोवर्स की संख्या कम से कम 5000 होगी, उन्हें फ्री में प्रीमियम प्लस सर्विस का सब्सक्रिप्शन मिलेगा. ओपनएआई के साथ बढ़ते कंप्टीशन के बीच, एलन मस्क ने बुधवार को पुष्टि की थी कि ग्रोक एआई चैटबॉट जो अब तक केवल एक्स प्रीमियम प्लस यूज़र्स के लिए उपलब्ध था, वो जल्द ही प्रीमियम यूज़र्स के लिए भी उपलब्ध होगा. इसका मतलब है कि एक आम एक्स यूज़र्स अपने अकाउंट पर 2500 फॉलोवर्स करके प्रीमियम सर्विस के जरिए ग्रोक एआई चैटबॉट सर्विस का भी इस्तेमाल कर पाएंगे.

मिलते हैं कई खास बेनिफिट्स 

एलन मस्क ने पिछले साल के अंत में एक्स के बेसिक यानी प्रीमियम प्लान का शुरुआती रेट 244 रुपये प्रति महीना या 2590 रुपये प्रति साल तय की थी. वहीं, एक्स प्रीमियम प्लस का सब्सक्रिप्शन का शुरुआती रेट 1300 प्रति महीना या 13,600 रुपये प्रति महीना तय की थी. आपको यह भी बता दें कि, एक्स के यूज़र्स को प्रीमियम सर्विस में कई खास बेनिफिट्स मिलते हैं, जैसे उनके प्रोफाइल पर एड्स की संख्या काफी कम हो जाती है, रेवेन्यू शेयरिंग का एक्सेस पा सकते हैं, अकाउंट को वेरीफाई कराकर वेरीफिकेशन बैज पा सकते हैं.

Scan and join

Description of image