Daesh News

बुलेट के मिलिट्री सिल्वर एडिशन पर आपका भी आ जाएगा दिल, जानिए इसकी कीमत

देश में रॉयल एनफील्ड को लेकर लोगों के बीच गजब का क्रेज देखने के लिए मिलता है. खासकर देश के युवाओं को बीच इसके बाइक्स को लेकर ज्यादा दिलचस्पी देखी जाती है. इसी क्रम में युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आ गई है. दरअसल, पिनस्ट्रिप्स के साथ रॉयल एनफील्ड ने बुलेट 350 का नया मिलिट्री सिल्वर वेरिएंट लॉन्च कर दिया है, जिसके साथ अब यह और ज्यादा किफायती हो गया है, जिसकी कीमत 1.79 लाख रुपये है. क्या कुछ इस बुलेकी खासियत है, हम आपको विस्तार से बताते हैं....

क्या है कीमत और किस कलर में है उपलब्ध

बात करें इसकी कीमत की तो, बुलेट 350 हमेशा अपने पॉपुलर हाथ से पेंट किए गए पिनस्ट्रिप्स के लिए जाना जाता है और इस वेरिएंट के साथ, आपको पूरी बाइक पर सिल्वर पिनस्ट्रिपिंग मिलती है. जबकि हाई स्टैंडर्ड वेरिएंट में गोल्डन पिनस्ट्रिपिंग मिलती है और इसकी एक्स शोरूम कीमत 1,97,436 रुपये है, जो इस मिलिट्री सिल्वर एडिशन को और ज्यादा किफायती बनाती है. इधर, बाइक के इंजन को लेकर खबर है कि, रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 मिलिट्री सिल्वर दो कलर ऑप्शन में उपलब्ध है; ब्लैक और रेड. 

इस मिलिट्री एडिशन में पहले की ही तरह सभी मैकेनिकल पार्ट्स को समान रखा गया है. इस बुलेट में एक आजमाया और परखा हुआ, एयर-कूल्ड, 349cc, सिंगल-सिलेंडर J-सीरीज इंजन मिलता है, जो 6,100rpm पर 20.2hp की पॉवर और 4,000rpm पर 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. बाकी चेसिस और अन्य पार्ट्स को भी बिना किसी बदलाव के इसमें पेश किया गया है. क्योंकि यह वेरिएंट मिलिट्री वेरिएंट पर बेस्ड है, इसलिए इसमें पीछे की तरफ भी ड्रम ब्रेक मिलता है.

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 को किया लॉन्च

रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में शॉटगन 650 को लॉन्च किया है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 3,59,430 से शुरू होती है. रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 एक क्रूजर बाइक है जो 3 वेरिएंट और 4 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है. रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 में एक 648cc का BS6 इंजन लगा है जो 46.39 bhp की पावर और 52.3 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. फ्रंट और रियर दोनों डिस्क ब्रेक के साथ, रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आता है. इस शॉटगन 650 बाइक का वजन 240 किलोग्राम है और इसकी फ्यूल टैंक क्षमता 13.8 लीटर है.